पृष्ठ

17 जन॰ 2018

346 | 38 |..आयेंगे कभी क्या दिन मेरे , अच्छे, अच्छे , सुंदर , सुंदर | हिम गिरि की शिला पर , पद्मासन , होगी मेरी , गंगा तट पर ||..भर्तृहरि वैराग्य शतक ..काव्य भावानुवाद..डॉ. ओ.पी.व्यास

346   | श्लोक क्र . 38 |.
.आयेंगे कभी क्या  दिन मेरे ,अच्छे ,अच्छे ,  सुंदर, सुंदर |
भर्तृहरि वैराग्य शतक ..
काव्य भावानुवाद ..
डॉ.ओ.पी.व्यास ..
आयेंगे कभी क्या दिन मेरे  , अच्छे ,अच्छे   ,सुंदर ,सुंदर |
हिम गिरि की शिला , पर पद्मासन ,होगी , मेरी गंगा तट पर ||
 और कर रहा होऊं ,ब्रह्म चिन्तन ,योग निद्रा में डूबा  रह  कर |
 तब निशंक कोई  वृद्ध  हिरण , खुजली को मिटाने को तत्पर ||
मेरे तन से तन रगड़ रगड़ , वह हिरण हुआ अत्यंत निडर |
इतने सुंदर सुंदर ,क्या दिन मुझको ,मिल पायेंगे क्या मेरे शंकर ||
                                                                                  श्लोक क्र.38
                                                                           भर्तृहरि वैराग्य शतक
                                                                           काव्य भावानुवाद ..
                                                                               डॉ.ओ.पी.व्यास
.................................................................................................................


भृतहरि नीति शतक का काव्यानुवाद